चारधाम यात्रा करने वालों को करना होगा उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी एसओपी का पालन

0
7
Uttarakhand Culture

चारधाम यात्रा पर आने वाले श्रृद्धालुओं को अब उत्तराखंड सरकार द्वारा बनाई जा रही एसओपी का पालन करना पड़ेगा। यह एसओपी तत्कालीन परिस्थितियों को विचार कर ही बनायी जाएगी।

हरिद्वार पहुंचे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मेला कार्यों का निरीक्षण करने के बाद राज्य अतिथि गृह में पत्रकारों से बातचीत की। मुख्यमंत्री ने बताया कि कुंभ की सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। जो अस्थाई कार्य बचे हुए हैं, वे भी अगले सप्ताह भर में पूरे कर लिए जाएंगे। अस्पताल और मीडिया सेंटर पूरी तरह तैयार हो चुका है। हरिद्वार की सजावट आदि कर नगर को और भी सुंदर बना दिया गया है। प्रदेश सरकार की ओर से जारी कुंभ मेले की एसओपी पर मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से पूरा विश्व प्रभावित है। यूरोप में आज भी लॉकडाउन है। कुछ समस्याएँ होंगी, परंतु समझदारी से हमें अपने साथ साथ दूसरों को भी सुरक्षित रखना है। कोर्ट के निर्देशानुसार ही व्यवस्थाएं की जा रही हैं। सरकार की प्राथमिकता सुरक्षित कुंभ के साथ ही लोगों के जीवन को सुरक्षित रखना भी है।

व्यापारियों के साथ है सरकार
एसओपी को लेकर आंदोलन कर रहे हरिद्वार के व्यापारियों के संबंध में जब मुख्यमंत्री से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि हरिद्वार के व्यापारी अकेले नहीं हैं, उनके साथ सरकार खड़ी है। उन्होंने कहा कि बुरा दौर था कुछ दिन का और धैर्य करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन की दूसरी डोज लगने के बाद कोई दिक्कत नहीं होगी। पहली डोज के 30 दिन बाद दूसरी डोज लगेगी। दूसरी डोज के 14 दिन तक इंतेजार कराना होगा, तत्पश्चात किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं रहेगी।

[ad id=’11174′]

चार धाम की जानकारी देता विडियो देखें ?

Leave a Reply