चार हजार उपभोक्ताओं के स्मार्ट राशन कार्ड पहुंचे अल्मोड़ा

0
7

अल्मोड़ा में उपभोक्ताओं को अब शीघ्र ही स्मार्ट राशन कार्ड से राशन बंटने लगेगा। जिले में वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत 23 हजार स्मार्ट राशन कार्ड पहुंच गए हैं। इसमें से चार गोदामों में उपभोक्ताओं को राशन कार्ड वितरित किया जाना आरंभ भी कर दिया गया हैं। वहीं अल्मोड़ा तहसील क्षेत्र के अंतर्गत 17 डीलरों के पास अब तक लगभग चार हजार राशन कार्ड पहुंच चुके हैं।

शीघ्र ही डीलर उपभोक्ताओं को कार्ड बांटना शुरू करेंगे।
वन नेशन वन कार्ड योजना के तहत पूर्ति विभाग की ओर से लंबे समय से जिले के सभी राशन कार्डों को ऑनलाइन कर स्मार्ट कार्ड में बदलने की प्रक्रिया की जा रही है। इसके अंतर्गत अल्मोड़ा जिले में अब तक 23 हजार राशन कार्डों को स्मार्ट कार्ड में बदला गया है। पूर्ति विभाग से उपलब्ध कराई जानकारी के अनुसार धौलादेवी ब्लॉक के अयारतोला, ताड़ीखेत ब्लॉक के सौनी, द्वाराहाट के बग्वालीपोखर और भिकियासैंण में पूर्व में ही डीलरों को कार्ड उपलब्ध कराए जा चुके हैं।

इन क्षेत्रों में डीलरों ने कार्ड वितरित करना शुरू कर दिया है। वहीं अल्मोड़ा गोदाम के लिए अब चार हजार स्मार्ट राशन कार्ड पहुंच गए हैं। पूर्ति निरीक्षक गोविंद प्रसाद ने बताया कि 17 डीलरों को चार हजार कार्ड दिए जा चुके हैं। डीलर अब यह कार्ड उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराएंगे। स्मार्ट कार्ड बनने की प्रक्रिया जारी है। धीरे-धीरे सभी कार्डों को स्मार्ट कार्ड के रूप में हस्तांतरित किया जा रहा है।

 

यह भी पढ़ें –

राशन कार्ड से जुड़ी आवश्यक खबर, 30 जनवरी तक जुड़वा लें अपना नाम

राशन कार्ड से जुड़ी आवश्यक खबर, 30 जनवरी तक जुड़वा लें अपना नाम

Leave a Reply