सरकार ने नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए एक खुशखबरी का एलान किया है।

0
82
Passenger train in the Countryside near Pune India.

भारतीय रेल ने 35,208 पदों के भर्तियां हाँ आप सही पढ़ रहे हैं कोविड-19 के काम में सरकारी नौकरी ढूंढ रहे लोगों के लिए खुशबरी का एलान किया गया है। आपके लिए सुनहरा मौका है, अगर आप भारतीय रेलवे विभाग में नौकरी तलाश रहे हैं, तो भारतीय रेलवे विभाग ने 35,208 पदों पर नौकरी देने का एलान किया है। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड भर्तियों के लिए ऑनलाइन परीक्षा कराएगा, इन भर्तियों की खास बात यह है इस नौकरी में सातवें वेतन आयोग के तहत वेतन का भुगतान किया जायेगा।
​बोर्ड ने ये भर्तियां नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के तहत निकाली हैं, जो लोग नॉन टेक्निकल बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं, उनके लिए सरकारी नौकरी पाने का यह मौका है। आरआरबी एनटीपीसी 2020 ने 35,208 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं जिसमें 24,605 पदों के लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और 10,603 पद अंडर ग्रेजुएट उम्मीदवार आरआरबी, टेंडर और बोली के जरिए एग्जाम कंडक्टिंग एजेंसी को चुना जाएगा, जो आरआरबी एनटीपीसी 2020 के लिए परीक्षाएं करवाएगी। इसमें उम्मीदवारों को बेसिक सैलरी के अलावा एचआरए डीए, पेंशन स्कीम, और मेडिकल अलाउंस जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।

​किन पदों पर निकलेंगी भर्ती
​क्लर्क सहित टाइपिस्ट
​अकाउंट ​क्लर्क सहित टाइपिस्ट,
​टाइम कीपर
​ट्रेन क्लर्क
​कमर्शियल टिकट ​क्लर्क
​ट्रैफिक असिस्टेंट
​गुड्स गार्ड
​स्टेशन ​मास्टर

​ट्रैफिक असिस्टेंट के लिए सातवें वेतन आयोग के के आधार पर लेवल 04 के अनुसार 35,400 रुपये और ग्रेड पे वेतन का भुगतान किया जाएगा, नौकरी को लेकर ज्यादा जानकारी के लिए भारतीय रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विस्तृत में जानकारी ले सकते हैं।

​शैक्षणिक योग्यता
​उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

उम्र सीमा
​जनरल वर्ग के लिए – 18 – 33
​एससी-एसटी के लिए – 18-38
​ओबीसी के लिए – 18-36

रिक्तियों की अधिक जानकारी, आप नीचे  दी हुई website से प्राप्त कर सकते हैं ?
https://www.rrccr.com/Home/Home
https://cr.indianrailways.gov.in/


उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के लिए फ़ेसबुक पेज से जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here