अल्मोड़ा की जलेबियाँ

0
47

अल्मोड़ा अपनी प्राकृतिक सुंदरता के साथ और भी कई बातों के लिए जाना जाता है। जिनमे से एक नाम आते ही – मुँह में मिठास घुल जाती हैं। वो हैं – अल्मोड़ा में कारखाना बाजार स्थित जलेबियो की मशहूर दुकान, इस दुकान की स्थापना कुछ तक़रीबन 70-80 साल पहले – स्वर्गीय किशन दत्त जोशी जी ने की थी, उनकी विरासत को आज उनके पुत्र आगे बढ़ा रहे हैं।

अल्मोड़ा मशहूर जलेबियों की यह दुकान, ब्रैंडिंग स्ट्रैटेजिस्ट के लिए शोध का विषय हो सकता हैं कि – दुकान के बाहर आज भी कोई बोर्ड नहीं हैं, कही कोई ब्रांडिंग नहीं है

फिर भी जब जलेबियो का आनंद लेने का मन हो, तो अल्मोड़ा के स्थानीय निवासीयो को पहला ध्यान इसी दुकान का आता हैं. और यहाँ बैठकर दूध या दही के साथ जलेबियाँ लेने पर तो इसका जायका और भी बढ़ जाता है।

देखें वीडियो। ?

 

हर उम्र के लोग आनंद लेते गरमागरम जलेबियो का, यहाँ नज़र आते हैं, दिलचस्प बात यह हैं कि – यहाँ आप जिन जलेबियों का स्वाद लेंगे – उन्हें अपने सामने बनते हुए देख सकते हैं, दिन भर यहाँ स्वादिष्ट जलेबियाँ बनती रहती हैं – और हाथो हाथ बिक जाती हैं।

जलेबिया स्वाद में न सिर्फ लाजवाब हैं, बल्कि इसके दाम सबके बजट में होते हैं।

विडियो मे जलेबियाँ बनते देख आपके में मुहं में भी पानी आया – तो आइये अल्मोड़ा की खूबसूरत वादियों में और लीजिये माउथ मेल्टिंग जलेबिया का आनंद।

अब social distancing के दौर में ना जानें, कैसे नए माहौल से तालमेल बैठाएंगे, और फिर से यहाँ जलेबियों का स्वाद लेते हुए, अपनी चिंताओं और थकान से थोड़ी देर के लिए ही सही, अपना ध्यान हटाएँगे


उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के लिए फ़ेसबुक पेज से जुड़ें।

Leave a Reply