आज से ठीक बारह साल पहले 26/11

0
3

आज से ठीक बारह साल पहले आज ही दिन 26/ 11 जिसके बारे में सिर्फ सोचने से ही आज हर एक भारतीय का दिल काँप उठता है और अंदर तक रूह सेहम जाती है, नवंबर २००8 में हुए आतंकवादी हमले के एक समूह ने जब पाकिस्तान में स्थित एक इस्लामी आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के मुंबई में 10 सदस्यों ने मुंबई में चार दिन तक चलने वाली शूटिंग और बम विस्फोट की एक श्रृंखला को अंजाम दिया।
​26/11 एक ऐसा हमला था, जिसने हमारी सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़े कर दिए और साथ में हमे ये भी समझा दिया की हमारे ही बीच कुछ लोग ऐसे भी हैं जो देशवासियों की जान ले सकते हैं, तो कुछ ऐसे जाबांज़ देशवासियों के नाम भी सामने आए जो देश के लिए जान दे भी सकते हैं और इस पर बुरीनज़र डालने वालों की जान ले भी सकते हैं ।
​उस रात लगातार जो हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान को खतरे में डाल देश को बचा रहे थे उनके नाम आज भी हमारी यादों में जिन्दा हैं “हवालदार गजेंदर सिंह, नागप्पा र महल, किशोर क. शिंदे, संजय गोविल्कर, सुनील कुमार यादव” और भी अनेकों देशवासी जो आज हमारे और अपने परिवारों के बीच नहीं रहे। Uttarapedia के सभी सदस्यों की और पुरे भारतवर्ष की और से हम सभी शहीदों को नमन करते हैं।
आज से ठीक बारह साल पहले 26/11

Leave a Reply