नैनीताल अनलॉक 4 में खुशखबरी

2
5
Naini jhill
Good news in Nainital Unlock 4

नैनी झील में एक बार फिर से बोटिंग शुरू। ​मंगलवार नैनीताल पालिका अधियक्ष सचिन नेगी ने सभी नाविकों और उनके सभी बोटिंग एकुप्मेंटों को सैनेटाइज़ कर झील में उतरने का आदेश दे दिया। झील में बोटिंग शुरू होते ही बाहर से आये पर्यटकों की मानो मुरादें पूरी हो गयी, और पर्यटकों ने भी झील में बोटिंग का भरपूर आनंद लिया। पहले पालिका ने इन नाविकों को निर्देश दिए थे कि, वें कोविड-१९ संक्रमण रोकने के नियमों का पालन करते हुए सोशल डिस्टेंस बनाकर बोटिंग कराएं और एक नाव में 2-3 लोगों से ज्यादा को ना बैठाएं। ​कारोबार खुलने से अब नाव चालकों को राहत मिलने की उम्मीद जगी है।

नैनीताल पालिका अध्यक्ष सचिन नेगी ने कहा कि नावों को गाइडलाइन्स के तहत खोलने के निर्देश दिए हैं। और सभी को कहा गया है कि नियमों का खुद पालन करते हुए पर्यटकों से भी इन नियमों का पालन करवाए। पालिका अध्यक्ष ने इस दौरान घोषणा की है कि, नाव चालकों को कोरोना संक्रमण के दौरान सभी तरह के टैक्सों में छूट दी गयी है। ​नैनीताल नाव चालक संघ के अध्यक्ष राम सिंह का कहना है कि, नियमों के तहत ही नाव चलाई जाएंगी।

अब उम्मीद है कि पर्यटक आएंगे और खर्चा चल सकेगा। ​अनलॉक के बाद भी नैनीताल पहुंचे पर्यटक झील में न तो बोटिंग कर पा रहे थे, और न ही यहां के खूबसूरत नजारों का दीदार कर पा रहे थे। 3 दिन पहले नैनीताल पहुंचे पर्यटक शमीम और नाज़िया ने कहा कि आज उनको दिल्ली लौटना था और अच्छा हुआ कि उससे पहले ही उन्हें नाव में सफ़र करने का मौका मिला, अगर नैनीताल आकर बोटिंग नहीं कि तो सफर अधूरा ही रह जाता।

देखिये नैनीताल का विडियो

 

2 COMMENTS

Leave a Reply