देहरादून जैसा घंटाघर अब हल्द्वानी में भी, जानिए इस प्रोजेक्ट के बारे में

0
271
dehradun ghntaghar

हल्द्वानी: देहरादून की अगर बात हो तो वह के घंटाघर की बात होती ही हैं, अब एक ऐसा ही सुंदर घंटाघर हल्द्वानी के तिकोनिया चौराहे में पंत पार्क में बनने जा रहा हैं। पार्क में पंडित गोविंद बल्लभ जी की मूर्ति के साथ घंटाघर बनाया जाएगा।

इसी सिलसिले में 22 नवंबर को नगर निगम बोर्ड की बैठक होनी हैं। जिसमें घंटाघर स्थापित करने का प्रस्ताव भी लाया जाएगा।

घंटाघर निर्माण के लिए 1.28 करोड़ का शुरुआती प्रस्ताव बैठक में रखा जाएगा। इसी के साथ पार्क को भी भव्य बनाने की भी योजना हैं। 22 नवंबर को प्रस्तावित बैठक का एजेंडा बुधवार को जारी हुआ। इसके अनुसार 6 विशेष प्रस्ताव समेत 12 प्रस्ताव बोर्ड में लाए जाएंगे। वित्तीय वर्ष 2022-23 के अनुसार बजट के अनुमोदन के लिए भी प्रस्ताव बोर्ड बैठक में लाया जाएगा।

इसके अलावा ट्रेड लाइसेंस को बिना विलंब शुल्क जमा कराने की अवधि 31 दिसंबर तक बढ़ाने की योजना है। 4.52 करोड़ की लागत से बनने वाले सिटी फॉरेस्ट के लिए एक करोड़ धनराशि जारी करने का प्रस्ताव भी बोर्ड में आएगा। शीशमहल में 1.70 करोड़ की लागत से जनमिलन केंद्र बनाने व जीआईएस आधारित महायोजना का प्रस्तुतीकरण होगा।

नगर निगम हल्द्वानी में कार्यरत केंद्रीय व अकेंद्रीय सेवा के कार्मिकों, पेंशनरों को जीओ के अनुरूप आयुष्मान योजना में शामिल करने पर विचार होगा। एक दिसंबर को कार्यकारिणी समिति का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। आगामी बोर्ड बैठक में नए सदस्यों के चयन को लेकर भी विचार होगा। बैठक में मुख्य रूप से हल्द्वानी मे बनने वाले भव्य घंटाघर को लेकर चर्चा की जाएगी।

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here