इस तारीख से 6 से 12 वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने के लिए तैयार उत्तराखंड

0
73
Uttarakhand to reopen schools for classes VI to 12th from this date

चल रही महामारी के मद्देनजर, 10 महीने पहले पूरे देश में स्कूल बंद कर दिए गए थे। हालांकि, जैसा कि COVID-19 सक्रिय मामलों ने कम करना शुरू किया, कई राज्यों ने जनवरी के महीने में कक्षा 10 वीं और 12 वीं के लिए स्वैच्छिक आधार पर शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू कीं।

नई दिल्ली: उत्तराखंड उन राज्यों की सूची में शामिल हो गया है जो अगले महीने से स्कूलों को फिर से खोलेंगे। उत्तराखंड सरकार ने शनिवार  को कक्षा 6 वीं से 12 वीं तक के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया।

उत्तराखंड मंत्रिमंडल ने 8 फरवरी से 6 वीं से 12 वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया, राज्य मंत्री मदन कौशिक ने जानकारी दी।

चल रही महामारी के मद्देनजर, 10 महीने पहले पूरे देश में स्कूल बंद कर दिए गए थे। हालांकि, जैसा कि COVID-19 सक्रिय मामलों में कमी आई, कई राज्यों ने जनवरी के महीने में कक्षा 10 वीं और 12 वीं के लिए स्वैच्छिक आधार पर शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू कीं।

इसके अलावा, दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को घोषणा की कि वह 5 फरवरी से 11 वीं और 12 वीं कक्षा के लिए स्कूलों को फिर से खोल देगी। उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, “स्कूल और कॉलेज फिर से खोले जा रहे हैं ताकि छात्र अपनी प्रैक्टिकल और आंतरिक के लिए बेहतर तैयारी कर सकें आकलन। परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी करने के लिए छात्रों को सहायता और मार्गदर्शन प्रदान करना महत्वपूर्ण है। ” दिल्ली ने पहले 10 वीं और 12 वीं कक्षा के छात्रों के लिए शारीरिक कक्षाएं फिर से खोल दी थीं।

महाराष्ट्र, पंजाब, आंध्र प्रदेश, हरियाणा, गुजरात, तेलंगाना, मेघालय, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक और जम्मू और कश्मीर कुछ अन्य राज्य हैं जो फरवरी से स्कूलों को फिर से खोलेंगे।

इस बीच, उत्तराखंड के COVID-19 मामले की गिनती शनिवार को बढ़कर 96,068 हो गई, जिसमें 82 और लोग सकारात्मक परीक्षण कर रहे थे। जबकि एक और संक्रमित मरीज की मौत के बाद राज्य में मृत्यु दर 1,643 तक पहुंच गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here