बिल गेट्स का दावा कि भविष्य में आने वाली महामारी कोरोना से 10 गुना अधिक घातक

0
41

बिल गेट्स ने भविष्य की महामारी को लेकर विश्वभर के सभी देशों को चेताया।

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने भविष्य की महामारी को लेकर एक चेतावनी दी है। उनका दावा है कि भविष्य में जो भी महामारी आएगी वह अभी के कोरोना वायरस से 10 गुना ज्यादा घातक होगी। साथ ही इस बात के लिए भी चेताया कि – अगली महामारी के लिए तैयार नहीं है दुनिया।

बिल गेट्स का दावा कि भविष्य में आने वाली महामारी कोरोना से 10 गुना अधिक घातक

माइक्रोसॉफ्ट के सह संस्थापक बिल गेट्स ने  भविष्य की महामारी को लेकर चेतावनी जारी की है। उन्होंने दावा किया है कि भविष्य में जो भी महामारी आएगी वह वर्तमान के कोरोना वायरस से 10 गुना अधिक घातक होगी। उन्होंने इस बात पर विशेष जोर देते हुए कहा कि सारे विश्व को कोरोना वायरस महामारी से सबक सीखना चाहिए। उपलब्ध आकड़ों के जानकारी के आधार पर अब तक दुनियाभर में कोरोना वायरस से लगभग  22 लाख से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो चुकी है, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 10 करोड़ से भी ऊपर पहुंच चुका है।

10 गुना ज्यादा खतरनाक होगी अगली महामारी
जर्मन मीडिया से बात करते हुए बिल गेट्स ने कहा कि दुनिया अभी अगली महामारी का सामना करने के लिए तैयार नहीं हैं। उन्होंने दुनिया भर की सरकारों से अपने नागरिकों को संभावित नई बीमारियों से बचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि यह महामारी खराब है, लेकिन भविष्य की महामारी 10 गुना और भी अधिक गंभीर हो सकती है। गेट्स ने दावा किया कि अगर कोरोना वायरस महामारी आज से पांच साल पहले आई होती, तो विश्व को इतने शीघ्र वैक्सीन नहीं बना पाता।

बिल गेट्स ने उन वैज्ञानिकों और संगठनों की प्रशंसा की जिन्होंने कोविड वैक्सीन बनाने में अपना सहयोग दिया है। इतना ही नहीं उन्होंने वैश्विक नेताओं से वैक्सीन राष्ट्रवाद से बचने की भी अपील की। गेट्स ने कहा कि सभी को वैक्सीन के उचित वितरण के सहयोग करना चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here