फिर लौट रहा है कोरोना! अलर्ट पर हैं ये प्रदेश, बॉर्डर-एयरपोर्ट पर हो रहा कोविड टेस्ट

0
66

देहरादून : देश के पांच राज्यों में कोरोना के मामले (Corona Cases) फिर से बढ़ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए उत्तराखंड भी अलर्ट मोड पर आ गया है। जिसके चलते प्रदेश में अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। इसके तहत 23 फरवरी से यानी आज से देहरादून के बॉर्डर, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच शुरू हो गई है। डीएम आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं। कोरोना के मरीज कम होने पर तीन महीने पहले अनलॉक (Unlock) की गाइडलाइन को देखते हुए राज्य की सीमा से जांच प्वाइंट हटा दिए गए थे।

आज से देहरादून के बॉर्डर, एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच शुरू हो गई है। डीएम आशीष श्रीवास्तव ने इस संबंध में निर्देश दे दिए हैं. कोरोना के मरीज कम होने पर तीन महीने पहले अनलॉक (Unlock) की गाइडलाइन को देखते हुए बॉर्डर से जांच प्वाइंट हटा दिए गए थे।

इन पांच राज्यों में बढ़े कोरोना के मरीज, अलर्ट पर उत्तराखंड
कोरोना वैक्सीन (corona vaccine) आने के बाद से देश के अधिकांश हिस्सों में कोरोना मरीजों की संख्या में कमी आई है। लेकिन महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़,  केरल और मध्य प्रदेश में कोरोना के मरीजों की संख्या फिर से बढ़ने के बाद उत्तराखंड राज्य भी अलर्ट हो गया है।

हॉट-स्पॉट राज्यों से आ रहे लोगों का कोरोना टेस्ट
इसी को देखते हुए देहरादून के जिलाधिकारी डा. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने अतिरिक्त सावधानी बरतने के निर्देश दिए हैं। संबंधित इलाके के एसडीएम ने कोरोना जांच प्वाइंट फिर से बनाने की तैयारी शुरू कर दी है। ये टीम हॉट स्पॉट (Hot Spot Area) पांच राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच राएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि आशारोड़ी बॉर्डर, रेलवे स्टेशन और जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर इन राज्यों से आ रहे लोगों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

[ad id=’11174′]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here