उत्तराखंड में 27 तक मौसम खराब रहने की संभावना, देहरादून सहित पांच जिलों में ओलावृष्टि की चेतावनी

0
23

उत्तराखंड में आज (मंगलवार) को मौसम के खराब रहने की संभावना है मौसम विभाग ने देहरादून सहित पांच जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है। अन्य जिलों में हल्की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में है ओलावृष्टि के आसार

मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मंगलवार को देहरादून, चमोली, उत्तरकाशी,  नैनीताल, बागेश्वर में ओलावृष्टि की आशंका है। जबकि नैनीताल, पिथौरागढ़, बागेश्वर, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून व टिहरी में हल्की बारिश हो सकती है।

ठंड में हल्की बढ़ोत्तरी महसूस की जा सकती है।

पर्वतीय इलाकों में भी हल्की बारिश की संभावना हैं। इससे तापमान में कुछ गिरावट आएगी और ठंड में हल्का इजाफा महसूस किया जा सकता है।

आज से 27 तक मौसम खराब रहने के आसार

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से आज मंगलवार से 27 फरवरी तक मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। 23 से 27 फरवरी तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

देहरादून नगर में सोमवार को न्यूनतम तापमान 12.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। इस माह ये अब तक का सबसे निम्नतम तापमान है। पिछले पांच दिनों से नगर में अधिकतम व न्यूनतम तापमान में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है।

देहरादून में ठंड में कमी महसूस होने लगी

24 व 25 को भी हल्की बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने 24 व 25 फरवरी को बारिश की भविष्यवाणी की है। लेकिन दोनों दिन हल्की बारिश ही होने की संभावना है। उत्तराखंड सरकार इस बात को लेकर चिंतित थी कि भारी बारिश होने से चमोली जिले के रैणी क्षेत्र में सात फरवरी को आई आपदा के बाद बनी झील पर इसका असर पड़ सकता है।

[ad id=’11174′]

Leave a Reply