फिलहाल 21 सितंबर से नहीं खुलेंगे उत्तराखंड में स्कूल :शिक्षा मंत्री

0
9
केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक 4 की गाइडलाइन के तहत 21 सितंबर से स्कूलों को कुछ शर्तों के साथ खोले जाने के निर्देश जारी किया है। जिसमें कक्षा 9 वीं से लेकर 12 वीं तक के छात्रों को अभिभावकों के इजाजत के बाद, परामर्श के लिए स्कूल जाने की छूट होगी। केंद्र सरकार की गाइडलाइन के बाद राज्य सरकार की ओर से कोई भी निर्देश जारी नहीं हुए थे। जिससे राज्य भर के अभिभावकों में स्कूल खुलने को लेकर असमंजस बना हुआ था।
आज राज्य के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे द्वारा स्कूलों के खुलने को लेकर असमंजस दूर कर दिया गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से यह फैसला लिया गया है, कि उत्तराखंड में 30 सितंबर तक स्कूल नहीं खोले जाएंगे। इससे यह स्पष्ट होता है, कि राज्य में 21 सितंबर से ना छात्र स्कूल जाएंगे, ना ही 50% शिक्षक और स्टाफ स्कूल जा पाएंगे।
शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने बताया कि उत्तराखंड में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं, जिसको देखते हुए राज्य सरकार ने 21 सितंबर से स्कूलों को ना खोले जाने के निर्देश जारी किया है। बच्चे देश का भविष्य है, हम देश के भविष्य को खतरे में नहीं डाल सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि राज्य में स्कूल सरकार के अगले निर्देश तक बंद रहेंगे
उत्तराखंड में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। यह पूरे राज्य के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। कुछ दिनों से लगातार हजार से ऊपर लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है। राज्य में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 33016 हो गई है, वहीं 429 मरीजों की अभी तक मौत हो चुकी है। जिसमें 22077 लोग कोरोना संक्रमण को मात दे चुके हैं।
स्वस्थ रहें, सुरक्षित रहें।

Leave a Reply