पर्यटकों के आने से बढ़ने लगी मसूरी की रौनक

0
57
Mussoorie

प्रदेश सरकार द्वारा राज्य में आवाजाही के लिए दी गई रियायत के बाद मसूरी में अब पर्यटकों की संख्या बढ़ने लगी है। पर्यटन के लिए पर्यटकों की आवाजाही पर लगे प्रतिबंध हटाने के बाद मसूरी में पर्यटन व्यवस्था पटरी पर आने लगी है। पर्यटन व्यवसाय धीरे-धीरे फिर से रफ्तार पकड़ रहा है। जिससे पर्यटन व्यवसायियों के चेहरे फिर से खिल उठे हैं। क्योंकि इस समय मसूरी में पर्यटकों की आवाजाही बढ़ गई है। होटलों की बुकिंग भी जारी है।

Kempty falls, Mussoorie
Mall road, Mussoorie

इस बार वीकेंड में लगातार तीन दिन की छुट्टी होने के कारण पर्यटक अधिक संख्या में होटलों की बुकिंग करा रहे हैं। 2 अक्टूबर, शुक्रवार को गांधी जयंती और इसके बाद शनिवार और रविवार को भी सार्वजनिक अवकाश होने से पर्यटकों द्वारा अधिक संख्या में होटलों की बुकिंग जारी है।

लगातार तीन दिन की छुट्टियों में लोग घूमने की प्लानिंग बना रहे हैं। इसी कारण मसूरी में और अन्य पर्यटन स्थलों पर भी पर्यटकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

मिली जानकारी के अनुसार, होटल एवं रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष संदीप साहनी का कहना है कि पिछले 6 महीनों से लगातार होटल एवं रेस्टोरेंट बंद होने के बाद लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद लगभग 50 फीसद होटल एवं रेस्टोरेंट फिर से खुल गए हैं, और पर्यटन व्यवसाय पटरी पर लौट रहा है।

Doon ghati
Dhanaulti, Mussoorie

मसूरी के निकट अन्य पर्यटन स्थलों पर भी वीकेंड में लोग घूमने की योजना बना रहे हैं। पर्यटक माल रोड से दून घाटी के विहंगम दृश्य का नजारा देखने का लुफ्त उठा रहे हैं। अन्य पर्यटक स्थलों धनोल्टी, बुरांशखंडा, केंपटी फॉल, आदि के लिए भी बुकिंग करा रहे हैं।


उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के लिए फ़ेसबुक पेज से जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here