उत्तराखंड: सोमवार, 8 फरवरी से खुल रहे हैं सभी जूनियर विद्यालय, कोरोना को लेकर गाइडलाइन्स जारी

0
46
schools unlock 5

उत्तराखंड में सोमवार, 8 फरवरी से सभी सरकारी और गैर सरकारी जूनियर स्कूलों को खोला जा रहा है। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट ने निर्देश दिए हैं कि स्कूलों को खोलने से पहले सभी व्यवस्थाओं को जांच लिया जाए।

उत्तराखंड में 8 फरवरी से खुल रहे सभी सरकारी और गैर सरकारी जूनियर स्कूलों को कोरोना रोकथाम की व्यापक व्यवस्थाओं के बीच खोला जाए इसको लेकर शिक्षा विभाग ने अभी से कमर कस ली है। गढ़वाल मंडल के प्रभारी अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट ने पौड़ी जिला समेत गढ़वाल मंडल के समस्त शिक्षा स्टाफ को निर्देश दिए हैं कि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए ही आगामी 8 फरवरी से विद्यालयों को खेाला जाए।

उचित दूरी का ध्यान रखा जाए
अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा महावीर सिंह बिष्ट ने निर्देश दिए कि विद्यालयों को खोलने से पूर्व, प्रत्येक व्यवस्था को जांच लिया जाए। इसमें विद्यालय में सैनिटाइजेशन के कार्य के साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग, हैंड सेनेटाइजेशन और मास्क पहनकर ही छात्रों की स्कूल में प्रवेश दिये जाने को कहा गया है। छात्रों के बीच उचित दूरी को ध्यान में रखकर ही बैठने की व्यवस्था (सीटिंग अरेंजमेंट) करने के निर्देश जारी किए गए हैं, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा न रहे।

भारी पड़ी थी लापरवाही
अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा ने स्कूल खुलने से पहले सभी शिक्षकों से भी अपील की है कि वे स्कूल खुलने पूर्व अपना कोरोना टेस्ट करवा लें, जिससे महामारी के खतरे से बचा जा सके। इससे पूर्व कोरोना, शिक्षकों की लापरवाही के चलते पौड़ी जिले के 80 से अधिक शिक्षक 10वीं और 12वीं के स्कूल खुलने के दौरान अचानक से कोरोना की चपेट में आ गए थे। गनीमत रही थी कि छात्रों तक संक्रमण नहीं पहुंच पाया था। अपर निदेशक माध्यमिक शिक्षा, महावीर सिंह बिष्ट ने बताया कि तय एसओपी के हिसाब से सभी व्यवस्थाओं को सम्पन्न कराया जाएगा।

[ad id=’11174′]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here