उत्तराखंड 20 जुलाई की पूरी खबरे |

0
35

1.उत्तराखंड हाईकोर्ट ने कहा -नहीं है सरकार के पास कर्मचारियों का वेतन रोकने का अधिकार

उत्तराखंड उच्च न्यायालय में रोडवेज कर्मचारियों को पिछले 6 माहीने से वेतन नहीं दिए जाने के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की। सुनवाई के बाद खंडपीठ ने राज्य सरकार को निर्देश दिए हैं कि जो 34 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री ने स्वीकृत किए हैं, उसको आज या कल तक निगम को दें।

2.सीएम पुष्कर सिंह धामी का आपदा पर एक्शन मोड,कहा-चौबीसों घंटे रहें अलर्ट

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्यों के लिए उपलब्ध हेलीकॉप्टरों का प्रयोग करने के निर्देश दिए। ताकि आम लोगों तक राहत जल्द से जल्द पहुंच सके। अधिकारियों को हिदायत दी कि हमेशा अलर्ट मोड में रहते हुए राहत-बचाव कार्य में कार्यवाही जल्द से जल्द शुरू कराएं।

3. जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने की मांग

भूमापीठाधीश्वर स्वामी अच्युतानन्द तीर्थ ने देवभूमि उत्तराखंड की पवित्रता एवं संस्कृति के संरक्षण को लेकर मुख्यमंत्री को एक पत्र भेजा है। भूमापीठाधीश्वर का कहना है कि देवभूमि की पवित्रता एवं संस्कृति की रक्षा की दृष्टि से उत्तराखंड प्रदेश में भी जनसंख्या नियंत्रण कानून एवं लव जिहाद के विरुद्ध कानून बनाया जाना बहुत आवश्यक है।

4.रायवाला थाने में दो नेताओं पर मुकदमा दर्ज

रायवाला थाना पुलिस ने कांग्रेस और जन एकता पार्टी के नेताओं जयेंद्र रमोला और कनक धनई पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस ने दोनों नेताओं पर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन्होंने प्रचार के लिए ऊर्जा निगम के विद्युत पोलों का इस्तेमाल किया है।

5. गंगा दूसरे दिन भी चेतावनी निशान के पास बही

हरिद्वार में दूसरे दिन भी गंगा चेतावनी के समीप बहती दिखी। मंगलवार सुबह 8 बजे गंगा का जल स्तर 292.90 मीटर दर्ज किया गया। चेतावनी में मात्र 10 सेंटीमीटर नीचे गंगा बह रही थी।

6. घर पर होगी बकरीद की नमाज, कोरोना गाइडलाइंस का सख्ती से होगा पालन

21 जुलाई को बकरीद है, इस बार की बकरीद कोरोना संक्रमण को देखते हुए घरों में ही मनाई जाएगी। देहरादून पुलिस ने सभी से अपील की है कि, घरों में ही ईद मनाएं। ईदगाहों में पांच-पांच लोग ही नमाज अदा कर सकेंगे।

7. UKSSSC Recruitment 2021

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन ने लैब असिस्टेंट, मॉनिटरिंग, असिस्टेंट, कोऑपरेटिव सुपरवाइजर, फोटोग्राफर और फार्मासिस्ट के 400 से अधिक पदों के लिए भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की है। इंटरमीडिएट, ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके युवा इन विभिन्न पदों के लिए 19 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं।

8. 45 अतिकुपोषित बच्चों को गोद लेंगे अधिकारी, सीडीओ ने अध‍िकार‍ियों को चिन्हित कर शुरू की प्रक्र‍िया

भीमताल : जनपद में कुपोषण मुक्ति अभियान के तहत 45 कुपोषित बच्चों को कुपोषण से मुक्त करने के लिए विकासखंड स्तरीय विभिन्न अधिकारियों को चिन्हित किया गया है। यह अधिकारी कुपोषित बच्चों के पोषण की निगरानी के लिए बच्चों को गोद लेंगे।

9. मानसून सीजन में सफाई कर्मचारी संघ का आंदोलन शहरवासियों के लिए बन सकता है मुसीबत

ठेका प्रथा के विरोध, नियमितीकरण समेत 11 सूत्रीय मांगों को लेकर आंदोलित देवभूमि उत्तराखंड सफाई कर्मचारी संघ ने सोमवार से प्रदेशव्यापी आंदोलन का एलान किया है। बरसात में होने वाली हड़ताल शहरवासियों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here