Home UttaraPedia Special Unlock 5 उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए 30 सितंबर से शुरू होगी बस सेवा, पुरानी दरों पर लगेगा किराया

Unlock 5 उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए 30 सितंबर से शुरू होगी बस सेवा, पुरानी दरों पर लगेगा किराया

by News Desk

उत्तराखंड से दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा, बुधवार, 30 सितंबर से शुरू हो जाएगी। विशेष बात यह है कि, कोरोनाकाल से पहले लिया जा रहा किराया ही यात्रियों से लिया जाएगा। शासन ने कोरोना काल के दौरान डेढ़ गुना किराये लेने का पूर्व में जारी आदेश समाप्त कर दिया है।

राज्य सरकार द्वारा, सोमवार को इसके लिए मानक प्रचालन विधि (एसओपी) तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है। इसके अनुसार, राज्यों के परिवहन निगम आपस में समन्वय के साथ बसों का संचालन करेंगे। वहीं, परिवहन निगम के एमडी के अनुसार रोडवेज की बसों का संचालन 30 सितंबर से शुरू हो जाएगा। पहले चरण में राज्यों के बीच प्रति दिन बसों के 100-100 फेरों के संचालन की अनुमति दी गई है।

यात्रियों से राज्य परिवहन प्राधिकरण की पूर्व में निर्धारित दरों के हिसाब से ही किराया लिया जाएगा। एक राज्य से दूसरे राज्य में और एक जिले से दूसरे जिले में बस, टैक्सी कैब, मैक्सी कैब, थ्री व्हीलर ऑटो, विक्रम, ई रिक्शा निर्धारित सीट क्षमता के अनुसार ही सवारी बिठाएंगे। बसों में खड़े होकर यात्रा करने पर रोक होगी।


उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के लिए फ़ेसबुक पेज से जुड़ें।

You may also like

Leave a Comment

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00