लॉकडाउन खुलने के बाद पहली बार अधिक संख्या में नैनीताल पहुंच रहे पर्यटक

0
54
Beautiful Nainital
Beautiful Nainital

लंबे समय से लॉकडाउन के कारण पर्यटक नैनीताल और राज्य के अन्य पर्यटक स्थलों पर नहीं जा पा रहे थे या बहुत कम संख्या में पहुंच रहे थे। लेकिन लॉकडाउन खुलने के बाद और पर्यटन से प्रतिबंध हटने के बाद, पहली बार इन दिनों भारी संख्या में पर्यटकों की आवाजाही नैनीताल में देखी जा रही है।

Boating in Nainital

इन दिनों पर्यटकों द्वारा होटलों की बुकिंग के लिए अधिक पूछताछ बढ़ गई है। लोकडाउन के बाद पहली बार अधिक संख्या में पर्यटक नैनीताल पहुंच रहे हैं , 2 अक्टूबर से लगातार दो 3 दिन तक छुट्टी होने के कारण सैलानी एडवांस में होटल बुकिंग करा रहे हैं, और अभी भी एडवांस बुकिंग जारी है। 2 अक्टूबर, शुक्रवार के दिन गांधी जयंती और उसके बाद शनिवार और रविवार के कारण लगातार तीन दिन छुट्टी होने के कारण पर्यटकों की संख्या में इजाफा होने का अनुमान है।

मिली जानकारी के अनुसार, रेस्टोरेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष दिनेश शाह उम्मीद जताते हैं कि अक्टूबर से पर्यटन व्यवसाय में बढ़ोतरी होगी।

पर्यटक अब खुशी-खुशी अधिक मात्रा में नैनीताल घूमने आ रहे हैं, शाह का कहना है कि लोगों द्वारा होटलों में बुकिंग के लिए पूछताछ बढ़ गई है।

 

यदि आप भी नैनीताल घूमने जा रहे हैं तो, पर्यटक स्थल का लुफ्त उठाएं परंतु सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखें एवं मास्क लगाकर जाए और सैनिटाइजर भी साथ रखें।

नैनीताल की संपूर्ण जानकारी इस वीडियो के माध्यम से देखें ??

 


उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के लिए फ़ेसबुक पेज से जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here