उत्तराखंड आज दिन भर की खबरे

0
39

1. उत्तराखंड: सचिन पायलट ने उत्तराखंड सरकार को घेरा, कहा- प्रदेश में बहुत अराजकता का माहौल !

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राजस्थान सरकार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट उत्तराखंड कांग्रेस में जोश भरने के लिए शुक्रवार को देहरादून पहुंचे हैं।

 

 

2. उत्तराखंडः एक अगस्त से 31 सितंबर तक होगा दून का ड्रोन सर्वे, कर चोरी नहीं कर पाएंगे लोग !

एक अगस्त से 31 सितंबर तक होने वाले इस सर्वे के बाद जीआईएस आधारित सर्वे से संपत्ति कर का आकलन किया जाएगा।

 

 

3. उत्तराखंडः पांचवें राज्य वित्त आयोग की सिफारिशें तैयार, अब राज्यपाल को रिपोर्ट सौंपेंगे आयोग के अध्यक्ष !

आयोग के अध्यक्ष इंदु कुमार पांडे 19 जुलाई को राज्यपाल बेबीरानी को सिफारिशों की रिपोर्ट सौंपेंगे। राज्यपाल की मंजूरी के बाद यह रिपोर्ट प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में आएगी और इसे विधानसभा के पटल पर रखा जाएगा !

 

 

4. उत्तराखंड में घमासान: कांग्रेस का आरोप, भाजपा कार्यालय के लिए प्रदेश सरकार ने बदल दिया लैंड यूज !

बता दें कि बुधवार को प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक में एमडीडीए की महायोजना में सरकारी दफ्तरों की तरह राष्ट्रीय राजनीतिक दलों के दफ्तरों को भी लैंड यूज में छूट देने का निर्णय किया गया था।

 

 

5. 67 करोड़ की पेयजल योजना का शिलान्यास !

विश्व बैंक की ओर से ऋषिकेश देहात अर्द्धनगरीय (पेरी अर्बन) पेयजल योजना के पहले चरण के कार्य का शुभारंभ हो गया है। इस पेयजल योजना के माध्यम से हजारों लोगों को शुद्ध पेयजल मिल सकेगा।

 

 

6. ऋषिकेश एम्स में मनाया गया प्लास्टिक चिकित्सा दिवस !

कार्यक्रम में एम्स के विशेषज्ञों ने प्लास्टिक सर्जरी के विभिन्न पहलुओं और अस्पताल में उपलब्ध प्लास्टिक सर्जरी की आधुनिकतम तकनीकों की जानकारी दी।

 

 

7.सावन 2021: आज से उत्तराखंड में श्रावण मास शुरू, इस बार सावन में आएंगे चार सोमवार !

महादेव का प्रिय सावन का महीना आज (शुक्रवार) संक्रांति से शुरू हो गया है। इस बार सावन में चार सोमवार आएंगे। छह अगस्त को प्रदोष व्रत रहेगा। वहीं 13 अगस्त नाग पंचमी आएगी।

 

 

8. हड़ताल की सूचना पर बस अड्डे में लगी रही यात्रियों की भीड़ !

ऋषिकेश मे बृहस्पतिवार की रात से रोडवेज बसों के अनिश्चितकालीन हड़ताल की सूचना के बाद रोडवेज बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ लगी रही। कई रूटों पर यात्री सीट फुल होने के बाद खड़े होकर गए।

 

 

9. यूपी में सपा नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग !

ऋषिकेश समाजवादी पार्टी के नेताओं ने उत्तर प्रदेश सरकार पर सपा नेताओं पर झूठे मुकदमें दर्ज कराने का आरोप लगाया है। सपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति को पत्र भेजकर नेताओं पर दर्ज मुकदमे वापस लेने की मांग की है।

 

 

10. विधानसभा अध्यक्ष ने किया आंतरिक मोटर मार्गों का लोकार्पण !

ऋषिकेश में आयोजित कार्यक्रम के दौरान विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने विधायक निधि से निर्मित आठ लाख रुपये की लागत से आंतरिक मोटर मार्गों का लोकार्पण किया।

 

 

11. केंद्र सरकार के फैसले देशहित में, सवाल उठाने की गुंजाइश नहीं : इलियासी !

अखिल भारतीय इमाम संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष इमाम उमेर अहमद इलियासी ने कहा कि केंद्र सरकार के ज्यादातर फैसले देशहित में हैं। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर योगी सरकार की पैरवी की।

 

 

12. मुख्यमंत्री उत्कृष्टता पुरस्कार के लिए सूची तैयार करने के निर्देश !

अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा ने कहा कि इस पुरस्कार के लिए अपने क्षेत्र में प्रचार करें और नियमित कर्मचारियों में से सर्वश्रेष्ठ कर्मचारियों के आवेदन निर्धारित प्रारूप में भेजें।

 

 

13. टनकपुर शहर के वार्ड संख्या छह में सभासद के उप चुनाव कराए जाने की मांग उठाई है। इस संबंध में उन्होंने बृहस्पतिवार को जिला निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन भेजा है।

 

 

14. रुद्रप्रयाग-तूना-बौंठा मोटर मार्ग का सुधारीकरण शुरू !

धनपुर पट्टी के गांवों को जोड़ने वाले मोटर मार्ग की पीएमजीएसवाई को आखिरकार याद आ ही गई। मार्ग पर पड़े गड्ढों के भरान सहित सुधारीकरण कार्य शुरू हो गया है।

 

15. सीबीएसई मानकों पर खरा उतरने वाले स्कूल बनेंगे अटल उत्कृष्ट विद्यालय : पांडेय !

रामनगर ब्लॉक में दो विद्यालयों अटल उत्कृष्ट विद्यालयों का शुभारंभ बृहस्पतिवार को शिक्षा मंत्री अरविंद पांडेय ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here