UKPSC ACF मुख्य परीक्षा : आयोग ने जारी किया एसीएफ 2019 का एडमिट कार्ड, ऐसे करें प्राप्त

0
78

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (UKPSC) ने सहायक वन संरक्षक (ACF) मुख्य परीक्षा 2019 के लिए प्रवेश पत्र कार्ड जारी कर दिये हैं। यह परीक्षा गुरुवार, 2 मार्च 2021 से शनिवार, 6 मार्च, 2021 तक आयोजित की जाएगी। UKPSC ACF (यूकेपीएससी एसीएफ) की प्रारंभिक परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थी, आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ukpsc.gov.in से प्रवेश कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। अगर आप भी यह परीक्षा देने जा रहे हैं तो यहां से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की पूरी प्रक्रिया जानें।


डाउनलोड प्रक्रिया – अभ्यर्थियों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ( ukpsc.gov.in) खोलनी होगी > फिर होमपेज पर उपलब्ध फ्लैश अपडेट सेक्शन पर जाएं, वहां पर मौजूद “यूकेपीएससी एसीएफ मेन एडमिट कार्ड 2019” की लिंक पर क्लिक करें। इस पेज पर अभ्यर्थियों को अपना नाम, पिता का नाम, जन्म तिथि और कैप्चा कोड दे कर सबमिट बटन कर क्लिक करना होगा। प्रक्रिया पूरी करने के उपरांत आपके कम्प्यूटर स्क्रिन पर एडमिट कार्ड प्रदर्शित हो जाएगा। जिसे आप भविष्य में उपयोग के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही इसका प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं।

2 से 6 मार्च 2021 तक होने वाली इस परीक्षा के माध्यम से सहायक वन संरक्षक के कुल 45 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। यह परीक्षा दो पालियों (शिफ्ट) में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट प्रातः 09 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे होगी। इसमें सामान्य हिंदी, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य ज्ञान आदि से 775 अंकों के प्रश्न पूछे जाएंगे। परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए सामान्य हिंदी परीक्षा में 35 प्रतिशत अंक लाना अनिवार्य है।

[ad id=’11174′]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here