लॉकडाउन भले ही खत्म हुआ है लेकिन कोरोनावायरस अभी नहीं गया: प्रधानमंत्री मोदी

0
8

आज ही के दिन 20 अक्टूबर 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्र हित में देश को दिए गए संबोधन में कहा कि लॉकडाउन भले ही समाप्त हो गया है। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि कोरोनावायरस भी समाप्त हो गया है।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि जब तक कोरोनावायरस की वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक हमें पूर्ण सावधानी बरतनी है। देश में वैक्सीन पर कार्य तेजी से चल रहा है। वैक्सीन बनने के बाद वैक्सीन प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे, इसके लिए पूर्णता प्रयास किए जा रहे हैं।

कोरोनावायरस से निपटने की जंग में पिछले सात-आठ महीनों से सराहनीय प्रयास किए गए हैं। देश मे कोरोनावायरस से जंग लड़ने में रिकवरी रेट में भी काफी सुधार हुआ है। हमें पिछले किए गए प्रयासों और सुधारों को व्यर्थ नहीं जाने देना चाहिए। इसलिए देशवासियों को अभी भी सावधानी बरतने की जरूरत है। हम काफी लोगों की जिंदगियां बचाने में सफल हो पाए हैं।

देश में मानवता को बचाने के लिए युद्ध स्तर पर काम हो रहा है। देश के अनेक वैज्ञानिक वैक्सीन बनाने में जी जान से लगे हैं। प्रधानमंत्री का संबोधन ऐसे समय में आया है जब अनेक त्योहारों दशहरा, दिवाली, और छठ का दौर शुरू होने वाला है।

ऐसे समय में प्रधानमंत्री का यह संबोधन जनता को लापरवाही न बरतने और कोरोनावायरस के प्रति पुनः आगाह करने के लिए मालूम पड़ता है।आने वाले कुछ महीनों में लगातार कई त्योहार है जिसे देखते हुए सरकार की तरफ से सख्ती बरती जा रही है।

Leave a Reply