फिर से गुलजार होने लगी पर्यटक नगरी नैनीताल

0
13

कोरोना महामारी के चलते जहां पर्यटन के पहिए थम से गए थे, वहीं उत्तराखंड सरकार द्वारा राज्य में आने वाले पर्यटकों को दी गई छूट के बाद फिर से पर्यटक उत्तराखंड की ओर रुख करने लगे हैं।

इस वीकेंड पर तीन दिन लगातार अवकाश होने के चलते, उत्तराखंड के पर्यटक स्थल एक बार फिर से पर्यटकों से गुलजार होने लगे हैं। सैलानियों के आने से फिर पुरानी रौनक धीरे-धीरे लौटने लगी है।

पर्यटक नगरी नैनीताल में एक बार फिर से सैलानियों की रौनक देखने को मिली। वीकेंड के तीन दिन लगातार अवकाश होने के कारण, नैनीताल में शुक्रवार की सुबह से ही पर्यटकों का बड़ी संख्या में पहुंचना शुरू हो गया था, जो शनिवार को भी जारी रहा। उम्मीद करते हैं कि यह सिलसिला अब जारी रहेगा।

केव गार्डन, राजभवन, हिमालय दर्शन, वाटरफॉल, पंतपार्क आदि स्थलों पर दिनभर सैलानियों का तांता लगा रहा। नैनी झील में भी नौकाविहार का लुफ्त उठाने वालों की संख्या अधिक रही। शाम के समय माल रोड से नैनीताल के सौंदर्य का लुफ्त उठाते सैलानियों की संख्या भी अधिक थी।

पर्यटकों के अधिक संख्या में आने से होटल कारोबारियों में अधिक उत्साह दिखा। कारोबारियों का लंबे समय से बंद चल रहा कारोबार फिर से शुरू होने लगा है। शनिवार शाम तक नैनीताल के ज्यादातर होटल पैक हो चुके थे। होटल कारोबारियों को उम्मीद है कि सैलानियों का यह सिलसिला अब जारी रहेगा।

लॉकडाउन खुलने के बाद पहली बार अधिक संख्या में नैनीताल पहुंच रहे पर्यटक

Leave a Reply