लोगों के लिए लोग MOBWEL

0
51
People for the People
दान आप कीजिये, काम हम करेंगे !

लोगों के लिए लोग…… ये लाइन आपने बहुत बार सुनी होगी कुछ ऐसा ही काम आज के युवा कर रहे हैं, स्कूल बंद हुए 6-7 महीनों से भी ज्यादा ही चूका है, और बच्चों की पढ़ाई जो ऑनलाइन चल रही हैं स्कूल अपनी तरफ से पूरी मेहनत कर रहें हैं और निरंतर तौर पर पेपर्स भी करवा रहे हैं । जो की ऑनलाइन ही हो रहे हैं, सभी बच्चें पूरी मेहनत भी कर रहे हैं एक तरफ वो बच्चें हैं जिनके माता पिता उनका ऑनलाइन शिक्षा का खर्चा उठा सकतें हैं परन्तु इनमे से कुछ माता पिता ऐसे भी हैं जो अपने बच्चों का ऑनलाइन शिक्षा का खर्चा नहीं उठा पा रहे हैं, जो बहुत गरीब हैं या जो अपने बच्चों के लिए ऑनलाइन शिक्षा का खर्च करना तो दूर उनका अपना दैनिक जीवन मेहनत मजदूरी में गुजरता है, ऐसे ही परिवारों के लिए सामने आये कुछ युवा जिन्होंने अपने एन जी ओ को MOBWEL नाम दिया है।

उनका उद्देश्य उन बच्चों को शिक्षा देना है जिनको घर में और पढाई में मदद करने वाला कोई नहीं है, ऐसे में इन युवाओं का आगे आना और शिक्षा और महिला सशक्तिकरण के लिए कार्य करना सराहनिय कार्य है। इस एन जी ओ की खास विशेषता यह है की इसमें युवक तो हैं ही साथ नव युवतियां भी पूरा योगदान दे रही हैं।

MOBWEL से जुड़ने के लिए कई लोग आगे आ रहे हैं,और MOBWEL अभी अपना काम ग्राउंड लेवल पर ही कर रहा है, हल्द्वानी के कुछ युवक और युवतियों ने यह MOBWEL शुरू किया है, जिसमें उन्होंने 11 बच्चें पढ़ने की लिए अडॉप्ट किये हैं, जिसमें से एक बच्ची जिसका नाम रचना है उसका स्कूल में भी दाखिला कराने का काम चल रहा है। अभी मॉब्वेल ने बुक डोनेशन के लिए ऑनलाइन कैम्पेनिंग भी स्टार्ट की है, जिसके तहत डोनेशन में मिली पुरानी किताबों को जरुरत मंद बच्चों को दिया जायेगा।
हल्द्वानी में बुक्स डोनेशन के लिए आप इन नंबर्स पर संपर्क कर सकते हैं
नितिन कुमार – 9758577987
कार्तिक टम्टा – 83848 99579

MOBWEL से जुड़ने के लिए आप इस लिंक के माध्यम से सीधे व्ट्सअप्प से सीधे तौर पर जुड़ सकते हैं https://chat.whatsapp.com/C2F4yVaVdeh0hQvuTR0tIl


उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के लिए फ़ेसबुक पेज से जुड़ें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here