बागेश्वर जिले में 12 पुलों का निर्माण किया जाएगा

0
18

बागेश्वर जिले में 12 पुलों के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। सरकार की ओर से पुलों के निर्माण के लिए बजट स्वीकृत कर दिया गया है। पीएमजीएसवाई के तहत पुलों का निर्माण होगा। बागेश्वर, कपकोट और गरुड़ में करीब 23 करोड़ 82 लाख रुपये की लागत से 12 पुल बनाए जाएंगे।

पीएमजीएसवाई के प्रभारी ईई विजय कृष्ण ने बताया कि पहाड़ी जिलों में सरकार ने पुल निर्माण के लिए धन स्वीकृत किया है। इसमें बागेश्वर जिले को भी शामिल किया गया है। कपकोट में सात, गरुड़ में चार और बागेश्वर नगर में एक नया पुल बनाया जाएगा। कपकोट में बनने वाले पुलों के लिए करीब 15 करोड़ और बागेश्वर, गरुड़ के लिए 8.82 करोड़ रुपये का धन स्वीकृत हुआ है। पीएमजीएसवाई की कार्यदायी संस्था इन पुलों का निर्माण करेगी।

इन मार्गों पर होगा पुलों का निर्माण
कपकोट में बदियाकोट से बोरबलड़ा मार्ग पर किमी 21 में 36 मीटर स्पान पुल, बदियाकोट से कुंवारी मोटर मार्ग पर किमी 17 में 42 मीटर स्पान पुल, रिखाड़ी-बाछम से सोराग मोटर मार्ग पर किमी पांच में 60 मीटर स्पान पुल, बनलेख-होराली-किड़ई मोटर मार्ग पर किमी चार में 24 मीटर स्पान पुल, रिखारी-बाछम-खाती मोटर मार्ग के किमी पांच में 42 मीटर स्पान पुल बनाया जाएगा। बागेश्वर में बनलेख-गणवासिरमौली मोटर मार्ग पर किमी एक में 36 मीटर स्पान पुल बनेगा। गरुड़-मटेना मोटर मार्ग पर किमी एक में 36 मीटर स्पान पुल, बैजनाथ-तिलसारी मोटर मार्ग पर किमी चार में 30 मीटर स्पान पुल और रोल्याना-लोहागढ़ी मोटर मार्ग के किमी एक में 36 मीटर स्पान पुल का निर्माण किया जाएगा।

[ad id=’11174′]

Leave a Reply