सुप्रीम कोर्ट का फैसला – सीबीआई ही करेगी सुशांत सिंह मामले की जांच

0
6
Sushant singh rajput

सुप्रीम कोर्ट ने सुनिवायी में सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत के मामले की जांच करने का आदेश दिया है।

शीर्ष अदालत ने बुधवार को रिया चक्रवर्ती की याचिका पर सुनवाई करते हुए कहा कि बिहार सरकार का सीबीआई से मामले की जांच का अनुरोध करना उचित था।

फ़ैसला सुनाते हुए जस्टिस ऋषिकेश रॉय ने कहा कि पटना में एफ़आईआर दर्ज होना भी क़ानूनी रूप से सही था।

रिया चक्रवर्ती ने पटना में दर्ज मामले को मुंबई ट्रांसफर करने की अपील की थी

रिया ने सुप्रीम कोर्ट से कहा था कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जाँच मुंबई पुलिस पहले से ही कर रही है और उन्होंने अपना बयान भी पुलिस के सामने दर्ज कराया है।

सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। ये अन्याय के विरुद्ध न्याय की जीत है। यह 130 करोड़ लोगों की भावनाओं की जीत है। इस फैसले से सुप्रीम कोर्ट के लिए और भी सम्मान बढ़ेगा। अब लोगों को उम्मीद जगी है कि सुशांत सिंह राजपूत केस में निश्चित रूप से न्याय होगा। हम लोगों पर आरोप लगाए जा रहे थे कि आपने क्यों केस किया।

हमें जांच करने नहीं दिया जा रहा था। हमने अपने आईपीएस अफसर को भेजा तो उसे कैदी की तरह रात 12 बजे क्वारंटीन कर दिया गया। उसी से लग रहा था कि कुछ ना कुछ गड़बड़ है। हमने जो भी काम किया वह कानूनी और संवैधानिक रूप से सही किया। सुप्रीम कोर्ट ने इसपर मुहर लगा दी है। मैं लोगों से अपील करता हूं कि वे धीरज के साथ इंतजार करें।

सुशांत सिंह राजपूत के समर्थक और परिवार के लोग मानते है कि सुशांत सिंह की मृत्यु के पीछे कोई साजिश मानते हैं, और शुरू से सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। सुशांत सिंह के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं।

रिया स्वयं को सुशांत सिंह की प्रेमिका बताती है लेकिन सुशांत के परिवार ने उन पर कई आरोप लगायें है, और कहा है कि सुशांत की मृत्यु के पीछे रिया और रिया से जुड़े लोगो का हाथ है। सुशांत के पिता ने 25 जुलाई को पटना के राजीव नगर थाने में रिया के ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज कराई थी।

रिया की ओर से वकील श्याम दीवान और बिहार सरकार की ओर से मनिंदर सिंह ने दलीलें पेश की थीं. वहीं सुशांत के पिता की ओर से विकास सिंह और महाराष्ट्र सरकार की ओर से अभिषेक मनु सिंघवी ने दलीलें दी थीं।

युवा बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को मुंबई में बांद्रा स्थित उनके घर में मिला था. सुशांत के परिवार का आरोप है कि उनकी गर्लफ़्रेंड रही रिया चक्रवर्ती ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया और परिजनों से दूर किया।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने बॉलीवुड में बाहरी कलाकारों के संघर्ष और नेपोटिज़म की बहस को एक बार फिर तेज़ कर दिया है। फ़िल्म इंडस्ट्री के एक तबके का आरोप है कि बाहरी होने के कारण सुशांत को निशाना बनाया जा रहा था।

(उत्तरापीडिया के अपडेट पाने के फेसबुक ग्रुप से जुड़ें! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

Leave a Reply