देवस्थानम बोर्ड जुटा चारधाम यात्रा की तैयारी पर

देवस्थानम बोर्ड चारधाम यात्रा 2021 की तैयारियों के होमवर्क में जुट गया है। एसीईओ बीडी सिंह ने किया स्थलीय निरीक्षण।

चारधाम यात्रा की तैयारियां शुरू

गढ़वाल कमिश्नर और उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम् प्रबंधन बोर्ड के मुख्य कार्यकारी रविनाथ रमन ने चारधाम यात्रा की तैयारियां के निर्देश दे दिये हैं। उन्होंने बताया कि केदारनाथ और बदरीनाथ में जरूरी निर्माण कार्यो की रूपरेखा तैयार की जा रही है। केदारनाथ धाम में रावल और पुजारी निवास, भोगमंडी, निर्माण कार्य आरंभ किये जाने के लिए वर्क प्लान बनाया जा रहा है। मई के दूसरे सप्ताह से आरंभ होने वाली चारधाम यात्रा का होमवर्क भी शुरू कर दिया गया है। पिछले यात्रा वर्ष 2020 से बड़कोट (यमुनोत्री) और गंगोत्री हेतु मनेरी (उत्तरकाशी) में देवस्थानम बोर्ड के कार्यालय स्थापित कर दिये गये हैं, उन्हे और अधिक क्रियाशील किया जा रहा है।

[ad id=’11174′]

अपर सीईओ गये बदरीनाथ

इस संबंध में उत्तराखंड चारधाम देवस्थानम बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीडी सिंह, मंगलवार को बदरीनाथ धाम पँहुचे और उन्होने व्यवस्थाओं हेतु निरीक्षण किया और सुरक्षा में तैनात जवानों से मिल उनसे बातचीत की। उन्होंने मंदिर के बाहरी परिसर, तप्तकुंड परिसर, यात्री निवास, बस अड्डा परिसर का भी मुआयना किया। उन्होंने बताया कि बदरीनाथ धाम तक पहुंचने के लिए सड़क मार्ग ठीक हालत में है और अभी धाम में बर्फ आंशिक रूप से है। धाम में स्थिति सामान्य और सुरक्षित है, इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए समय पूर्व चार धाम यात्रा हेतु तैयारियों को आरंभ किया जा सकेगा।

देवस्थानम बोर्ड के मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ ने बताया कि बोर्ड का एक दल स्थलीय निरीक्षण के लिए जल्द ही श्री केदारनाथ धाम पहुंचेगा।

चार धाम उत्तराखंड के दर्शन करें घर बैठे बैठे ?

 

 

Related posts

उत्तराखण्ड को मिली वन्दे भारत एक्सप्रेस सुपर फ़ास्ट ट्रेन

Improved CM helpline and complaint system in Uttarkhand

Uttarakhand Chardham Yatra: लग्जरी बस से चारधाम की यात्रा केवल ₹5700 में